Sandeep Maheshwari Vs Vivek Bindra BIG CONTROVERSY प्रसिद्ध प्रेरक वक्ता, विवेक बिंद्रा ने कहानी का अपना पक्ष तब साझा किया जब संदीप माहेश्वरी ने दावा किया कि उनके बारे में ‘बिग स्कैम एक्सपोज़्ड’ वीडियो पोस्ट करने के बाद उन्हें धमकी मिल रही थी।

[Sandeep Maheshwari Vs Vivek Bindra BIG CONTROVERSY]

प्रसिद्ध YouTuber और प्रेरक वक्ता, संदीप माहेश्वरी को प्रसिद्ध प्रेरक वक्ता, डॉ. विवेक बिंद्रा, जो बड़ा बिजनेस प्राइवेट लिमिटेड के सीईओ और संस्थापक हैं, के साथ भिड़ते देखा गया। लिमिटेड यह सब तब शुरू हुआ जब संदीप ने एक वीडियो अपलोड किया, बिग स्कैम एक्सपोज़्ड। हालांकि, बिना सीधा नाम लिए संदीप ने ट्रेनिंग प्रोग्राम होस्ट करने वाले डॉ. विवेक बांद्रा पर कटाक्ष किया. बाद में, माहेश्वरी ने बताया कि कैसे डॉ. विवेक बिंद्रा उन्हें वीडियो बंद करने की धमकी दे रहे थे और कई बार उनके घर आए थे।

डॉ विवेक बिंद्रा ने संदीप माहेश्वरी के धमकी मिलने के दावे पर प्रतिक्रिया दी| Sandeep Maheshwari Vs Vivek Bindra BIG CONTROVERSY

13 दिसंबर, 2023 को, संदीप माहेश्वरी ने अपने यूट्यूब समुदाय पर एक संदेश पोस्ट किया, जिसमें उन्होंने दावा किया कि डॉ विवेक बिंद्रा उन्हें अपने चैनल से बेनकाब करने वाले वीडियो को हटाने के लिए धमकी देने की कोशिश कर रहे थे। यूट्यूबर ने यह भी दावा किया कि उसने कई बार अपना ऑफिशियल भेजा था. संदीप ने कहा कि वह अपनी आवाज को रोक सकते हैं, लेकिन उनके खिलाफ पूरे देश की आवाज को नहीं। संदीप माहेश्वरी ने आगे कहा कि अब सभी यूट्यूबर्स मिलकर उनके बिजनेस का पर्दाफाश करेंगे।

BIG SCAM EXPOSED | By Sandeep Maheshwari [Sandeep Maheshwari Vs Vivek Bindra BIG CONTROVERSY]

[Sandeep Maheshwari Vs Vivek Bindra BIG CONTROVERSY]

उनके नोट के अंश को इस प्रकार पढ़ा जा सकता है:

“मेरे प्यारे विवेक, एक तरफ से आप ने मेरी टीम को कानूनी कार्रवाई की धौंस दी (अभी मैंने आप की कॉल रिकॉर्डिंग सुनी है) और दूसरी तरफ से आपने मेरे घर पर अपने कर्मचारियों को भेजा। वो भी एक बार नहीं… बार बार… क्या आपको सच में लगता है कि मैं आप की धमकियां से डरता हूं? डरता वह है जो कुछ गलत करता है। मैं अपने फायदे के लिए नहीं बल्कि अपने बच्चों के साथ काम करता हूं… और मरते दम तक करता रहूंगा… आप जैसे लाखों लोग मिल कर भी मुझे रोक नहीं सकते। और मुझे अकेला समझने की गलती मत करना…”

अब, विवेक बिंद्रा ने यूट्यूब समुदाय पर कहानी का अपना पक्ष साझा किया। उन्होंने कहा कि उन्हें राहत है कि संदीप ने स्वीकार किया कि वीडियो उन्हें बेनकाब करते हुए बनाया गया था। विवेक ने आगे कहा कि वह संदीप के शो में आने और अपने दर्शकों की शंकाओं को दूर करने के लिए तैयार हैं। उन्होंने उसे चुनौती भी दी और खुलासा किया कि वह अपने 10-दिवसीय एमबीए कार्यक्रम के लिए पूरी तरह तैयार है और प्रतिभागियों से कोई शुल्क नहीं लेगा।

[Sandeep Maheshwari Vs Vivek Bindra BIG CONTROVERSY]

विवेक ने आगे अपना पक्ष साझा किया कि क्या उन्होंने संदीप को धमकी दी थी। उन्होंने कहा कि उनकी टीम ने उनके किसी भी कर्मचारी को धमकी नहीं दी है और अगर धमकी दी है तो विवेक ने उनसे असंपादित रिकॉर्डिंग साझा करने का अनुरोध किया है और वह कार्रवाई करेंगे। उन्होंने लिखा है:

“जहां तक आपके किसी कर्मचारी को डराने या धमकाने का सवाल है तो यह हमारी संस्कृति का हिस्सा नहीं है। अगर मेरी टीम में किसी ने ऐसा किया है तो कृपया असंपादित रिकॉर्डिंग साझा करें, मैं खुद कार्रवाई करूंगा। (मेरे पास रिकॉर्डिंग है) भी) आपने मेरा नंबर ब्लॉक कर दिया और मुझसे बात करने के लिए कई बार मेरे विनम्र अनुरोधों को नजरअंदाज कर दिया। आपने मेरे बारे में 5000 से अधिक सकारात्मक टिप्पणियां हटा दीं (मेरे पास स्क्रीनशॉट भी हैं) यह सच है कि मेरे निदेशक और चीफ ऑफ स्टाफ आपके घर आए थे और इसके पीछे की मंशा यह थी खुली बातचीत के लिए आपके साथ अपॉइंटमेंट शेड्यूल करने के लिए।” [Sandeep Maheshwari Vs Vivek Bindra BIG CONTROVERSY]

Sandeep Maheshwari और Vivek Bindra की हुई झड़प! एक-दूसरे पर बरसाए मैसेज | Social List [Sandeep Maheshwari Vs Vivek Bindra BIG CONTROVERSY]

[Sandeep Maheshwari Vs Vivek Bindra BIG CONTROVERSY]

जानिए संदीप माहेश्वरी के ‘बिग स्कैम एक्सपोज़्ड’ वीडियो के बारे में सबकुछ:-

कुछ दिन पहले, संदीप माहेश्वरी ने ‘बिग स्कैम एक्सपोज़्ड’ शीर्षक के साथ एक वीडियो पोस्ट किया था, जिसमें दर्शकों में से एक सदस्य को रुपये के साथ अपना अनुभव साझा करते देखा गया था। 50,000 एमबीए प्रोग्राम में उन्होंने दाखिला लिया, जिससे उन्हें कोई वास्तविक अनुभव नहीं मिला। उनके पैसे ठग लिए गए. इतना बड़ा घोटाला कैसे चल रहा था, यह जानकर संदीप माहेश्वरी हैरान रह गए। वीडियो ने विवेक बिंद्रा को तुरंत परेशान कर दिया और उन्होंने अपना दृष्टिकोण व्यक्त किया।

Also Read: MOMOS SELLER INCOME: कैसे एक मोमोज बेचने वाला कमाता है ₹2500 – ₹3000 रोजाना |

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *