Sandeep Maheshwari Fight घरेलू हिंसा के अलावा, बिंद्रा विभिन्न घोटालों में भी फंसे रहे हैं; हाल ही में, साथी यूट्यूबर और प्रेरक वक्ता संदीप माहेश्वरी ने बिंद्रा पर “घोटाला” करने का आरोप लगाया।

पुलिस के मुताबिक, उद्यमी और प्रेरक वक्ता विवेक बिंद्रा पर नोएडा में अपनी पत्नी की पिटाई का आरोप लगाया गया है। दावों ने अधिकारियों द्वारा जांच को प्रेरित किया है, जिन्होंने अपने निष्कर्षों की समीक्षा होने पर आवश्यक उपाय करने का वादा किया है।

बिंद्रा की पत्नी यानिका के भाई वैभव क्वात्रा ने एक शिकायत दर्ज कराई, जिसके बाद 14 दिसंबर को नोएडा के सेक्टर 126 पुलिस स्टेशन में एक औपचारिक मामला दर्ज किया गया। बिंद्रा और यानिका शादी करने के बाद नोएडा के सेक्टर 94 में एक अच्छे समुदाय में रह रहे थे। 6 दिसंबर को |

पुलिस ने कहा कि वे दावों पर गौर कर रहे हैं और अधिक जांच करने के बाद जवाब देंगे। 6 दिसंबर को शादी के बाद, बिंद्रा और यानिका नोएडा के सेक्टर 94 में एक संपन्न इलाके में रहने चले गए। हालांकि, उनकी शादी के कुछ दिनों बाद, उनकी पत्नी ने नोएडा के सेक्टर 126 पुलिस स्टेशन में उनके खिलाफ मारपीट की रिपोर्ट दर्ज कराई। यानिका के भाई वैभव क्वात्रा ने भी 9 दिसंबर को बिंद्रा के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई; परिणामस्वरूप, 14 दिसंबर को एक एफआईआर दर्ज की गई। रिपोर्टों के मुताबिक, उनकी पत्नी के सिर में गंभीर चोट लगने से वह बहरी हो गई हैं और वर्तमान में उनकी देखभाल की जा रही है।

Sandeep Maheshwari Fight, 500 करोड़ का “घोटाला” और संदीप माहेश्वरी लड़ाई: विवेक बिंद्रा के पिछले घोटाले

एफआईआर में दी गई जानकारी के मुताबिक, शादी के कुछ घंटों बाद बिंद्रा कथित तौर पर यानिका को एक कमरे के अंदर ले आए, उसे गालियां दीं, उसके बाल खींचे और उसका शारीरिक शोषण किया। मुकदमे के अनुसार, हमले के परिणामस्वरूप यानिका की सुनने की क्षमता ख़राब हो गई है। कहा जा रहा है कि बिंद्रा ने उनका फोन भी तोड़ दिया।

घरेलू हिंसा के अलावा विवेक बिंद्रा कई घोटालों में फंस चुके हैं। हाल ही में, साथी यूट्यूबर और प्रेरक वक्ता संदीप माहेश्वरी ने बिंद्रा पर “घोटाला” करने का आरोप लगाया।

विवेक बिंद्रा VS संदीप माहेश्वरी: Sandeep Maheshwari Fight

हाल ही में “बिग स्कैम एक्सपोज़्ड” शीर्षक वाले एक वीडियो में, यूट्यूबर संदीप माहेश्वरी ने बिंद्रा पर मल्टी-लेवल मार्केटिंग जैसा कोर्स पेश करने का आरोप लगाया।

कथित धोखाधड़ी, जिसकी कीमत लगभग ₹ 500 करोड़ आंकी गई है, में छात्रों को “व्यवसाय” सिखाने के लिए उनसे भारी मात्रा में धन की हेराफेरी शामिल है। जवाब में, बिंद्रा ने अपने यूट्यूब चैनल पर किसी भी दुर्व्यवहार से इनकार करते हुए अपना और श्री माहेश्वरी का बचाव किया।

जैसे ही बिंद्रा ने अपनी कानूनी टीम के खिलाफ धमकियों का दावा किया और कहा कि उनके कार्यकर्ता श्री माहेश्वरी के घर में घुस गए थे, विवाद और अधिक बढ़ गया।

Sandeep Maheshwari Fight, 500 करोड़ का “घोटाला” और संदीप माहेश्वरी लड़ाई: विवेक बिंद्रा के पिछले घोटाले

सिख समुदाय पर विवाद: Sandeep Maheshwari Fight

सिख समुदाय ने जून 2022 में बिंद्रा के खिलाफ जवाबी कार्रवाई की जब उन्होंने अपनी एक फिल्म में गुरु गोबिंद सिंह की एक एनिमेटेड तस्वीर शामिल की। इस घोटाले के बाद की गई मांग के जवाब में बिंद्रा को माफी मांगने के लिए मजबूर होना पड़ा।

विवेक बिंद्रा VS इंडियन मेडिकल एसोसिएशन: Sandeep Maheshwari Fight

इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (आईएमए) ने 2018 में बिंद्रा के खिलाफ कानूनी कार्रवाई दायर की। “भारतीय चिकित्सा प्रणाली की वास्तविकता” नामक एक वीडियो में, बिंद्रा पर आईएमए द्वारा चिकित्सकों को अपमानित करने का आरोप लगाया गया था। बिंद्रा के 50 करोड़ रुपये के संभावित मानहानि दावे पर जीत हासिल करने के बाद अदालत ने अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता के मूल्य पर जोर दिया।

Sandeep Maheshwari Fight, 500 करोड़ का “घोटाला” और संदीप माहेश्वरी लड़ाई: विवेक बिंद्रा के पिछले घोटाले

Also Read: Operation Valentine a Varun Tez new movie ये साउथ फिल्म फिर से बॉक्सऑफिस पर धमाल मचाएगी |

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *