Rajasthan Election- राजस्थान विधानसभा चुनाव 2023 (Rajasthan Election) के लिए मतदान 25 नवंबर, 2023 को राज्य के 200 में से 199 निर्वाचन क्षेत्रों में हुआ। वोटों की गिनती 3 दिसंबर 2023 को होगी | भारत निर्वाचन आयोग (ईसीआई) ने अभी तक राजस्थान विधानसभा चुनाव 2023 के लिए अंतिम मतदान आंकड़े जारी नहीं किए हैं। हालांकि, प्रारंभिक रिपोर्टों से पता चलता है कि मतदान लगभग 65% था।

भारत निर्वाचन आयोग (ईसीआई) ने अभी तक राजस्थान विधानसभा चुनाव 2023 के लिए अंतिम मतदान आंकड़े जारी नहीं किए हैं। हालांकि, प्रारंभिक रिपोर्टों से पता चलता है कि मतदान लगभग 65% था।

राजस्थान विधानसभा चुनाव 2023 में मौजूदा कांग्रेस पार्टी को भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) से कड़ी चुनौती का सामना करना पड़ रहा है। कांग्रेस सत्ता विरोधी रुझान को कम करने और सत्ता में लगातार दूसरी बार जीतने की उम्मीद कर रही है। भाजपा हालिया लोकसभा चुनाव में पार्टी के प्रदर्शन का हवाला देते हुए राजस्थान में सरकार बनाने को लेकर आश्वस्त है।

राजस्थान विधानसभा चुनाव 2023 में लड़ने वाली अन्य प्रमुख पार्टियों में बहुजन समाज पार्टी (बसपा), राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) और आम आदमी पार्टी (आप) शामिल हैं।

राजस्थान विधानसभा चुनाव 2023 के नतीजों पर उत्सुकता से नजर रहेगी क्योंकि ये राष्ट्रीय राजनीतिक परिदृश्य पर महत्वपूर्ण प्रभाव डाल सकते हैं।

ऐसी और पोस्ट देखने के लिए क्लिक करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *